लखनऊः एमएसएमई को बढ़ावा मिलने के साथ पैदा हुये रोजगार के अवसर

देश में अब छोटे शहरों में भी ऑनलाइन खरीदारी का रूझान बढ़ा है। यहीं बल्कि ऐसी जगहों के व्यापारियों के सामानों की भी खूब बिक्री हुयी है।

देश में अब छोटे शहरों में भी ऑनलाइन खरीदारी का रूझान बढ़ा है। यहीं बल्कि ऐसी जगहों के व्यापारियों के सामानों की भी खूब बिक्री हुयी है। यह जानकारी फ्लिपकार्ट की खत्म हुयी द बिग बिलियन डेज के बाद सामने आये आंकड़ों में दी गयी है। इस सेल के माध्यम से खासकर स्थानीय एमएसएमई को बढ़ावा मिला है, जिसका परिणाम यह रहा है कि ब्राण्ड्स और किराना ने आपस में मिलकर न केवल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा किया बल्कि रोजगार के नये अवसर भी पैदा किये।

ये भी पढ़ें – रामपुर : एक दिन के लिए बनी डीएम ‘बिटिया’ के कहने पर यहाँ मारा छापा की ये बड़ी कार्रवाई

फ्लिपकार्ट में कस्टमर ग्रोथ एंड एंगेजमेंट की वाइस प्रेसीडेंट नंदिता सिन्हा ने कहा इस त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट का उद्देश्य था कि समुदाय की ताकत को फिर से बहाल किया जाए। ग्राहकों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से वैल्यू चेन से जुड़े सभी लोगों को रिकवरी की शुरुआत का संकेत मिला है। टीबी बीडी 2020 विक्रेताओं, कारीगरों, किराना स्टोर्स और विश मास्टर्स, सभी की भागीदारी से संभव हुआ है। इन्हों ने हमारे ग्राहकों तक ऐसी सेवा पहुंचाई है जिस की तुलना नहीं की जा सकती। उम्मीद है कि मांग और खपत में दिखाई दी यह वृद्धि टीबी बीडी के बाद भी बनी रहेगी क्योंकि हम पूरे ई को सिस्टम को बेहतर बनाना जारी रखेंगे। यह पहला पूरी तरह वर्चुअल टीबीबीडी भी था क्योंकि हमने खुद को न्यूनॉर्मलश् के हिसाब से तैयार किया है। इस की सफलता के पीछे सभी वर्टिकल्स और जगहों पर हमारी टीमों द्वारा की गई कड़ी मेहनत का हाथ है।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Back to top button