लखनऊ : उपभोक्ता की संतुष्टि ही है सरकार की संतुष्टि – ऊर्जा मंत्री
एक माह के अंदर प्रत्येक स्मार्ट मीटर उपभोक्ता से व्यक्तिगत फीडबैक लें अफसर
लखनऊ। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को ऊर्जा विभाग की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को एक माह में हर एक स्मार्ट मीटर उपभोक्ता से व्यक्तिगत संपर्क कर उनकी समस्याओं के निस्तारण व उनका फीडबैक लेने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि पावर कार्पोरेशन के साथ ही वितरण कंपनियों के सभी प्रबंध निदेशक अपने स्तर से इसकी नियमित समीक्षा भी करें।
उपभोक्ता की संतुष्टि ही सरकार की संतुष्टि है
ये निर्देश उन्होंने स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा करने मे कठिनाई, अधिक बिल आने व समय से बिल न मिल पाने की शिकायतों को संज्ञान मे लेते हुए दिए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता की संतुष्टि ही सरकार की संतुष्टि है।
मुज़फ्फरनगर : अगर आप भी करते हैं इन सप्लीमेंट व प्रोटीन का इस्तेमाल, तो जरूर पढ़ें ये खबर
उन्होंने बिलिंग की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए ऐसी सभी शिकायतों पर अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि उपभोक्ता को समय पर सही बिल मिले यह सुनिश्चित हो। गलत बिलिंग स्वीकार्य नहीं है। ऐसे मामलों में खामी मिलने पर संबंधित बिलिंग एजेंसी के खिलाफ कठोर विधिक कार्रवाई भी सुनिश्चित हो।
डिस्कॉम के अधिकारियों को फीडरों की पेट्रोलिंग के निर्देश
उन्होंने निर्देशित किया कि उपकेन्द्र के स्टाफ के साथ डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, निदेशक व अन्य अभियंता भी फीडरों की पेट्रोलिंग करें। इस दौरान वे स्थानीय स्तर पर उपभोक्ताओं से संवाद भी करें। उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्हें सस्ती और निर्बाध बिजली के लिए नियमित बिल भुगतान के लिए प्रेरित करें।
-
हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia
-
ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।
-
हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR
देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट
हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :
हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :