ग्रेटर नोएडा : घरेलू सामान शिफ्ट करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करना पड़ा महंगा, दो परिवारों को लगाई चपत

ग्रेटर नोएडा, ग्लोबल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी से दो परिवारों को अपना घरेलू सामान झांसी और बोकारो ले जाने के लिए बुकिंग करवाना महंगा पड़ गया।

ग्रेटर नोएडा, ग्लोबल पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी से दो परिवारों को अपना घरेलू सामान झांसी और बोकारो ले जाने के लिए बुकिंग करवाना महंगा पड़ गया। कंपनी के कर्मचारी बन कर आरोपियों ने दोनों परिवार का सामान लोड कर लिया और उसके बाद फरार हो गए। दोनों परिवार आरोपियों पर कार्रवाई व सामान वापस पाने के लिए भटक रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-143 में रहने वाले पवन अरोरा ने बताया कि वह ट्रांसलेटर हैं। उनके ससुर झांसी में रहते हैं और उनकी तबीयत खराब रहती है। इसके चलते उनकी देखभाल के लिए उन्होंने परिवार समेत झांसी में शिफ्ट होने का फैसला किया। पवन ने जस्ट डायल के कस्टमर केयर से नंबर लेकर ग्लोबल पैकर्स एंड मूवर्स को कॉल किया।

4 जुलाई को पवन ने कंपनी के सुपरवाइजर राजेश को 15 हजार रुपये देकर घर का सारा सामान झांसी भेजने के लिए लोड ‌करा दिया। सुपरवाइजर राजेश ने 8 जुलाई को पूरा सामान झांसी पहुंचाने का वायदा किया था लेकिन सामान नहीं पहुंचाया। आरोप है कि इस दौरान आरोपियों ने पवन को कॉल कर 10 हजार रुपये और देने की मांग की। पवन अरोरा को शक होने पर उन्होंने कंपनी के बारे में पता लगाया तो उन्हें पता चला कि आरोपी इस तरह ही लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाते हैं।

इस दौरान उन्हें एक और पीड़ित अविनाश सिंह मिला जिसने बताया कि उनकी नौकरी लगने पर उन्हें परिवार समेत बोकारो जाना था। सात जुलाई को उन्होंने सामान लोड करा दिया था लेकिन उनका सामान भी बोकारो नहीं पहुंचा। कोतवाली सूरजपुर प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि मामले में सुपरवाइजर राजेश, दिनेश चौधरी, सुरक्षा चौधरी, विश्वेंद्र चौधरी व चालक पर धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button